img

Breaking News

अमृतसर!

पंजाब की राजधानी अमृतसर से शनिवार को एक चौंकाने वाली खबर आई. अमृतसर में एक अमेरिकी नागरिक को उसके घर में घुसकर गोली मार दी गई. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. वीडियो में दो लोग घर में घुसकर गोलियां चला रहे हैं. गोली से घायल शख्स की पहचान सुखचैन सिंह के रूप में हुई है. उनको तीन गोलियां लगी हैं.

मिली रिपोर्ट के अनुसार सुखचैन को अमृतसर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, सीसीटीवी का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इसमें पीड़ित के परिवार के सदस्य हमलावरों से रुकने और गोली न चलाने के लिए विनती करते दिख रहे हैं, लेकिन हमलावर ने उनकी एक भी नहीं सुनी और सिंह के सिर और गर्दन पर गोली मारकर मौके से फरार हो गए.

इस को घटना को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सीएम भागवंत मान को घेरा है. सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर शेयर अपने पोस्ट में उन्होंने पंजाब में “बिगड़ती कानून व्यवस्था” की निंदा की. बादल ने हमले पर दुख जताते हुए कहा कि सिंह की मां और बेटा असहाय होकर उसकी जान की भीख मांग रहे हैं, लेकिन हमलावर नहीं माने.

अकाली दल प्रमुख ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर कानून व्यवस्था को लेकर हमला किया है. उन्होंने सीएम की आलोचना करते हुए कि आप सरकार में लगातार हिंसक घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने नैतिक आधार पर उनके इस्तीफे की मांग की. उन्होंने लिखा, ‘पंजाब में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है, मुझे आज पंजाब के हालात देखकर बहुत दुख हुआ, आज सुबह बदमाशों ने अमृतसर साहिब के दुबुर्जी निवासी एनआरआई वीर सुखचैन सिंह के घर में घुसकर गोलियां चलाईं. मां अपने बेटे को बचाने के लिए और मासूम बच्चा अपने पिता को बचाने के लिए हाथ जोड़ रहा है, लेकिन बेरहम बदमाशों ने एक नहीं सुनी. मुख्यमंत्री भगवंत मान.’

Recent News