img

Breaking News

जम्मू। 

जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने सोमवार को अपने 44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. आधे घंटे में ही BJP ने इस लिस्ट को वापस ले लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी ने लिस्ट होल्ड की है. कुछ सीटों पर फिर से चर्चा होगी. BJP सूत्रों ने बताया कि जल्द ही नई सूची जारी होने की उम्मीद है.

युद्धवीर सेठी पुराने नेता जिसको पहली बार टिकट मिली इस लिस्ट में नाम था उस पर भी शुरू बवाल हुआ है. सूत्रों के अनुसार नाम पर नाराजगी थी. अगली लिस्ट में उनका नाम कट सकता हैं. पूर्व MOS प्रिया सेठी के पति हैं युद्धवीर सेठी. जम्मू से पेंडिंग रखी जाने वाली सीटों पर भी चर्चा होगी. उम्मीदवारों की लिस्ट के बदलाव में आरएसएस संगठन का भी हस्तक्षेप होगा.

इन नेताओं का नहीं था नाम
गौरतलब है कि नुच्छेद 370 और 35 ए हटने के बाद जम्मू कश्मीर में होने जा रहे महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की यह पहली लिस्ट थी. यह लिस्ट कई मायने में चौंकाने वाली थी. भाजपा ने 44 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में प्रथम चरण के मतदान वाली 15 सीटों पर, दूसरे चरण के मतदान वाले 10 सीटों पर और तीसरे चरण में वोटिंग वाले 19 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. लेकिन इस लिस्ट में जम्मू कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता जैसे कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल नहीं थे.

भाजपा ने पाम्पोर से इंजी.सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, राजपोरा से अर्शीद भट्ट, शौपियां से जावेद अहमद कादरी,अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, अनंतनाग से अधिवक्ता सैयद वजाहत, किश्तवाड़ से शगुन परिहार, भदरवाह से दिलीप सिंह परिहार, डोडा से गजय सिंह राणा, रामबाण से राकेश ठाकुर, बनिहाल से सलीम भट्ट, हब्बाकदल से अशोक भट्ट और रियासी से कुलदीप राज दुबे को उम्मीदवार घोषित किया था.

वहीं श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से रोहित दुबे, बुधल से चौधरी जुल्फिकार अली, मेंढर से मुर्तजा खान, नगरोटा से देविंदर सिंह राणा, जम्मू पश्चिम से अरविंद गुप्ता, जम्मू उत्तर से शाम लाल शर्मा, अखनूर से मोहन लाल भगत,छम्ब से राजीव शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा था. लेकिन लिस्ट वापस होने के बाद अब इन उम्मीदवारों को दोबारा से नई लिस्ट का इंतजार करना होगा.