img

Breaking News

मुंबई। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार नेपाल में सड़क दुर्घटना के पीड़ितों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने में जुटी हुई है। गौरतलब है कि शुक्रवार को महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं को उत्तर भारत और नेपाल की यात्रा पर लेकर जा रही बस नेपाल में घुमावदार पहाड़ियों में अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई थी। इस हादसे में 27 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई थी। वहीं 16 यात्रियों को जिंदा बचा लिया गया था। इनमें से 12 घायलों को गंभीर हालत में हेलीकॉप्टर से काठमांडू भेजा गया था।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने सभी प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने कहा, 'कल काठमांडू में हुई दुखद घटना के संबंध में मैंने केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से बात की है। गृह मंत्री ने सभी प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है और उन्हें वायु सेना द्वारा गोरखपुर से नासिक ले जाया जाएगा। जो लोग घायल हैं, उनके लिए उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। राज्य सरकार इस संबंध में सक्रिय रूप से काम कर रही है और राज्य और केंद्र सरकार द्वारा सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।'

निगरानी के लिए नेपाल पहुंची रक्षा खडसे

इस बीच, केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे नेपाल के तनाहुन जिले में बस दुर्घटना के पीड़ितों और जीवित बचे लोगों की वापसी की निगरानी के लिए शनिवार को नेपाल पहुंचीं। काठमांडू में भारत स्थित भारतीय दूतावास के अनुसार, 23 अगस्त को तानाहुन जिले के आनबू कैरेनी इलाके में भारतीय नागरिकों को लेकर जा रही बस राजमार्ग से उतरकर मार्स्यांगडी नदी में गिर गई।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जयसवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'हमारा दूतावास इस मामले में हर संभव मदद कर रहा है। दुर्घटना में घायल हुए 16 लोगों को एयरलिफ्ट किया गया है और फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।' खडसे ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि वह दुर्घटना में घायलों से मिलने के लिए त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल गईं।